जब मेरे घर का नवीनीकरण किया जाता है, तो मैंने एक साधारण स्विच क्यों नहीं लगाया, लेकिन एक स्मार्ट वॉयस स्विच चुना?

- 2021-09-03-

प्रौद्योगिकी आगे बढ़ रही है, समाज विकसित हो रहा है, और स्मार्ट घर अधिक से अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं। कई स्मार्ट होम उत्पाद हमारे जीवन से अविभाज्य हैं और दैनिक जीवन के लिए बहुत सारी सुविधा प्रदान करते हैं।

अपने दैनिक जीवन में हम प्रतिदिन स्विच को स्पर्श करते हैं। घर पर स्विच का लेआउट उचित है और इसका उपयोग करना अधिक सुविधाजनक होगा। यदि लेआउट इतना व्यापक नहीं है, चाहे आप रोशनी को चालू या बंद कर सकते हैं, या अन्य बिजली के उपकरणों को चालू कर सकते हैं, तो आपको यह बहुत परेशानी होगी।

और स्मार्ट होम के इस दौर में स्मार्ट स्विच कैसे संभव हो सकता है?

जब मेरे घर का नवीनीकरण किया जाता है, तो हमें घर पर पारंपरिक स्विच को छोड़ देना चाहिए, और हमें स्मार्ट वॉयस स्विच स्थापित करना चुनना चाहिए। दैनिक जीवन के लिए, यह वास्तव में सुविधाजनक और स्वादिष्ट है!

तो, जब मैंने अपने घर में एक नया घर पुनर्निर्मित किया, तो मैंने सामान्य स्विच के बजाय स्मार्ट वॉयस स्विच क्यों चुना? मिक्सपैड विजार्ड टच स्क्रीन वॉयस स्विच को एक उदाहरण के रूप में लें, मैं आपको एक संक्षिप्त परिचय दूंगा और आपके द्वारा उपयोग की गई भावनाओं को साझा करूंगा, और मुझे आशा है कि यह आपके लिए एक अच्छा संदर्भ ला सकता है!


सबसे पहले, उपस्थिति में अंतर:

सामग्री में वास्तव में कोई अंतर नहीं है, लेकिन उपस्थिति से, इसे अलग किया जा सकता है, अंतर वास्तव में काफी बड़ा है! साधारण स्विच आम तौर पर दो नियंत्रण कुंजी होते हैं, जो मूल रूप से पूरे स्विच पैनल लेआउट को भरते हैं। यह कहा जा सकता है कि दोनों के बीच सबसे बड़ा अंतर यह है कि इसमें एक टच करने योग्य स्क्रीन है, जो बहुत बुद्धिमान है, एक आकर्षक दृश्य प्रभाव है, और एक बहुत ही उच्च उपस्थिति है। साधारण स्विच में बिल्कुल भी स्क्रीन नहीं होती है! मिक्सपैड विजार्ड टच-स्क्रीन वॉयस स्विच घर पर स्थापित है, जो उपयोग करने के लिए सुविधाजनक है। वहीं, हर बार जब मैं ऐसा स्विच देखता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है।


दूसरा, लचीलापन अलग है:

ज्यादातर स्विच दीवार पर लगे होते हैं। यदि ऊंचाई घर में स्थापित है, तो इसका उपयोग करना बहुत आसान है। यदि घर में स्थापना की स्थिति अनुचित है, तो इसका उपयोग करना बहुत परेशानी भरा होगा और इसे बहुत नियंत्रित किया जाएगा। यह कहा जा सकता है कि इसमें लचीलापन बिल्कुल नहीं है।

बुद्धिमान आवाज स्विच अंतरिक्ष द्वारा प्रतिबंधित नहीं होगा, बिना किसी आवश्यकता के स्थापित किया जा सकता है, और यूएसबी इंटरफ़ेस का उपयोग करके प्लग किया जा सकता है। इसे सीधे डेस्कटॉप पर रखा जा सकता है या सजावट के रूप में शेल्फ पर रखा जा सकता है, जो एक अच्छा विकल्प है।

SUB इंटरफ़ेस के साथ, इसका उपयोग बिना इंस्टॉलेशन के किया जा सकता है, इसलिए यह अधिकांश स्विच की तुलना में अधिक लचीला है। एक मोबाइल फोन के समान एक बुद्धिमान नियंत्रण कक्ष इन्फ्रारेड नियंत्रण से अधिक लचीला है, आवाज नियंत्रण अधिक सटीक और अधिक तकनीकी है।


अंत में, कार्यक्षमता अलग है

साधारण स्विच फ़ंक्शन आमतौर पर केवल प्रकाश को चालू करते हैं। कुछ दो-छेद या तीन-छेद सॉकेट और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट से लैस हो सकते हैं, लेकिन अभी के लिए, ये सबसे बुनियादी और अधिक सामान्य कार्य हैं!

बुद्धिमान आवाज स्विच को केवल मैन्युअल रूप से नियंत्रित किया जा सकता है, और इसे छुआ भी जा सकता है। डिवाइस के बेहतर नियंत्रण के लिए एक ऑपरेशन पेज है। अंदर के मुख्य कार्य हैं: छोटी अलार्म घड़ी, टाइमर, सदा कैलेंडर, संगीत, स्मार्ट होम उत्पाद जिन्हें होम टीवी, एयर कंडीशनर, पंखे, बिजली के पर्दे आदि को नियंत्रित करने के लिए जोड़ा जा सकता है। इन कार्यों को साधारण स्विच द्वारा नहीं किया जा सकता है।

स्मार्ट वॉयस स्विच में तीन भौतिक बटन, एक टच स्क्रीन, दो वॉयस माइक्रोफोन पोर्ट और इंफ्रारेड किरणें हैं। यह बहुत कॉम्पैक्ट दिखता है, लेकिन पूर्ण कार्यों, टच स्क्रीन + बटन के साथ, परिवार ऐसे स्विच का उपयोग करेगा, जो हमारे जीवन को और अधिक रोचक बनाता है।

सबसे महत्वपूर्ण कार्य वास्तव में आवाज नियंत्रण है। एक उदाहरण के रूप में घर पर टीवी को नियंत्रित करना लें। बस "लिटिल ओ बटलर, टीवी चालू करें" कहें, और फिर टीवी को दूर से नियंत्रित करने की आवश्यकता नहीं है। भले ही घर पर टीवी में वॉयस फंक्शन न हो, इसे इंटेलिजेंट वॉयस स्विच के जरिए पास किया जा सकता है, जो वॉयस द्वारा टीवी को चालू और बंद करने के कार्य को महसूस करता है, जो वास्तव में बहुत शक्तिशाली है। अन्य लोग एयर कंडीशनर चालू करते हैं, या घर में पंखे या लैंप को नियंत्रित करते हैं, और एयर कंडीशनर वही है।


मेरी राय में, आवाज नियंत्रण, खासकर जब मौसम ठंडा हो या बिस्तर पर लेटा हो, इतना परेशान नहीं होना चाहता। आप "आवाज नियंत्रण" के माध्यम से घर में पूरे घर की रोशनी को नियंत्रित कर सकते हैं, बिना मैनुअल स्विच की इतनी परेशानी के। और घर पर लैंप को बदलने की कोई आवश्यकता नहीं है, यहां तक ​​कि सबसे सामान्य लैंप भी आवाज-सक्रिय प्रकाश के कार्य का आनंद ले सकते हैं, जो दैनिक जीवन में बहुत सुविधा लाता है और जीवन को और अधिक रोचक बनाता है!

मोबाइल ऐप से कनेक्ट करें


अपने स्वयं के गेटवे फ़ंक्शन के साथ, आप किसी भी समय इन्फ्रारेड, वाई-फाई और ब्लूटूथ के साथ पूरे घरेलू उपकरणों को नियंत्रित कर सकते हैं। आप बेहतर नियंत्रण के लिए मोबाइल फोन एपीपी का उपयोग कर सकते हैं और सुरक्षा सहित कुछ उपकरण जोड़ सकते हैं, जो सुरक्षित घर के योग्य है। आप फील्ड में अपने घर की रीयल-टाइम स्थिति पर भी नज़र रख सकते हैं। इसे मोबाइल एपीपी के माध्यम से नियंत्रित, सेट आदि किया जा सकता है।

निश्चित स्थापना विधि (बुद्धिमान आवाज नियंत्रण स्विच, इसे स्थापित करने की आवश्यकता है, बिजली की आपूर्ति से कनेक्ट करें)

यह विधि वास्तव में पारंपरिक स्विच के समान स्थापना विधि है, जिसमें तटस्थ तार की स्थापना और लाइव तार को जोड़ने की स्थापना विधि की आवश्यकता होती है। यदि इसे स्वयं स्थापित करने की अनुशंसा की जाती है, तो इसे किसी अनुभवी इलेक्ट्रीशियन के मार्गदर्शन में स्थापित करना अधिक सुरक्षित है। तीन-तरफा भार का समर्थन कर सकता है। विशिष्ट स्थापना विधि मैनुअल विस्तार से पेश करेगा, या इसे स्थापित करने के लिए एक पेशेवर इलेक्ट्रीशियन से पूछेगा, जो कुछ परेशानी बचाता है और अधिक सुरक्षित है। (चूंकि मेरा नया घर अभी तक स्थापित नहीं हुआ है, यह स्थापित नहीं है)

वैयक्तिकृत पहली स्क्रीन डिज़ाइन

वास्तव में, फ़ंक्शन हमारे मोबाइल फोन जैसा ही है, इसमें से चुनने के लिए वॉलपेपर होंगे, आप एक निश्चित वॉलपेपर चुन सकते हैं, या आप इसे दैनिक रूप से बदलना चुन सकते हैं। दिन के दौरान, स्क्रीन लंबी रोशनी का एक रूप है, लेकिन रात में, स्क्रीन अपने आप नहीं जलेगी। अगर घर बेडरूम में स्थापित है, तो यह प्रभावित नहीं होगा, जो बहुत अच्छा है। (अन्य कार्य भी हैं, इसलिए मैं उनका विस्तार से परिचय नहीं दूंगा)

संक्षेप में, इंटेलिजेंट वॉयस स्विच में बहुत शक्तिशाली कार्य होते हैं, मुख्य रूप से दो रूपों में: एक शून्य-फ़ायरवायर इंस्टॉलेशन है, और दूसरा टाइप-सी के माध्यम से इंस्टॉलेशन है, जिसका उपयोग एसयूबी इंटरफ़ेस (इंस्टॉलेशन-फ्री) से कनेक्ट करके किया जा सकता है। कार्यक्षमता मुख्य रूप से आवाज नियंत्रण में परिलक्षित होती है, "आवाज नियंत्रण" तरीके से, आप घर पर रोशनी, घरेलू उपकरण, पर्दे आदि को नियंत्रित कर सकते हैं। केवल स्क्रीन वाले स्विच को ही सच्चा स्मार्ट स्विच कहा जा सकता है। अधिक शक्तिशाली कार्यों और बेहतर प्रदर्शन के लिए दोनों मॉडलों को स्थापित करने की आवश्यकता है।

इतना शक्तिशाली स्मार्ट स्विच, और कीमत बहुत सस्ती है, जब भविष्य में मेरे घर का नवीनीकरण किया जाता है, तो मैं पारंपरिक स्विच को स्थापित करने का विकल्प नहीं चुनूंगा, लेकिन स्मार्ट वॉयस स्विच का चयन करूंगा, जो अधिक स्वादिष्ट है, साथ रहता है समय की गति, और जीवन के लिए अधिक अनुकूल है। घर पर ऐसा स्मार्ट वॉयस स्विच है, यह वाकई सुगंधित है! मैं सभी को सुझाव देता हूं, पारंपरिक स्विच चुनने के लिए मूर्ख मत बनो, स्मार्ट वॉयस स्विच सबसे सही विकल्प हैं!